एफिल टावर से फैंकने पर भी नहीं टूटेगा ये सुपर स्‍मार्टफोन

super smartphone

इन्‍फोपत्रिका गैजेट डेस्‍क ।।
आज की तेजी से बदलती दुनिया में सबको सबकुछ सुपर ही चाहिए। भले ही वो फोन हो या कार। लोगों की अपेक्षाएं और आशाएं ह‍र दिन बढती जाती हैं। स्‍मार्टफोन के मामले में तो यह कुछ ज्‍यादा ही है। हर किसी को ऐसा फोन चाहिए जिसमें बहुत ज्‍यादा स्‍पेस हो, उसकी बॉडी मजबूत हो, रैम इतनी हो की वो सरपट दौडे और बैटरी भी अगर कई दिन तक बैकअप दे तो मजा आ जाए। अब लोगों की इन सब अपेक्षाओं पर खरा उतरने की ठानी है फिनलैंड की कंपनी ट्यूरिंग रो‍बोटिक ने। कंपनी एक सुपर स्‍मार्टफोन बना रही है जो हर लिहाज से मौजूदा स्‍मार्टफोन्‍स से इक्‍कीस नहीं इक्‍तीस ही होगा। इस फोन के 2017 के अंत तक मार्केट में आने की उम्‍मीद है। फोन की प्री बुकिंग शुरू हो चुकी है। कीमत का खुलासा कंपनी ने अभी नहीं किया है।

60 मेगापिक्‍सल कैमरा

इसमें आईमैक्स 6 के ट्रिपल एक्स वाला क्वॉड रियर प्राइमरी कैमरा लगा है जो कि 60 मेगापिक्सेल के बराबर है। साथ ही 20 मेगापिक्सल ड्यूल फ्रंट कैमरा लगा हुआ है। यानी 4K से ज्यादा शानदार 6K की तस्वीरें आसानी से खींची जा सकेंगी।

मजबूती बेमिसाल

ट्यूरिंग रोबोटिक का दावा है कि अगर इस फ्यूचर फोन को एफिल टॉवर से भी फेक दिया जाए तो यह नहीं टूटेगा क्योंकि यह लिक्विडमोर्फियम नामक मेटल से बना है जो कि एल्युमीनियम और स्टील से भी ज्यादा मजबूत होता है। यह वाटरप्रूफ भी होगा।

आईफोन 7 से चार गुना तेज

इसमें 16 क्रायो कोर वाले दो स्नैप्ड्रैगन 830 प्रोसेसर होंगे। ये दोनों प्रोसेसर इसे आईफोन 7 से चार गुना तेज और मजबूत बना देंगे। मतलब इसमें भले ही आप गेम खेलें या कुछ और करें, इसकी गति सुपर फास्‍ट ही रहेगी।

12 जीबी रैम

सुपर स्‍मार्टफोन में 12 जीबी रैम होगी। रैम के छह स्‍लॉट होंगे। एक स्‍लॉट में दो जीबी की रैम होगी। वर्तमान में बाजार में 8 जीबी रैम वाले ही स्‍मार्टफोन मौजूद हैं।

ये भी पढ़ें- नया शोध: महिला डॉक्टर अगर करे इलाज, तो मरने के चांस कम

सुपर स्‍टोर

सुपर स्मार्ट फोन की इंटरनल मेमोरी 512 जीबी होगी। यानि इसमें स्‍टोरेज के भरपूर जगह मिलेगी। साथ ही इसमें 256 जीबी का इवो माइक्रोएसडी कार्ड लगाया जा सकेगा।

वाई फाई की जगह वाई जाइग

फोन में वाई फाई को वाई जाइग कहा गया है, यह 60Ghz पर 1GBPS की स्पीड देगा। साथ ही इसमें 4 नैनो सिम लगाई जा सकती है।

तीन तरह से मिलेगी पावर

इस स्मार्टफोन में 2400mAh की ग्रैफीन सुपरकैपिसिटर बैटरी दी गई हैं। दूसरा इसमें 1,600mAh की लीथियम-ऑयन बैटरी दी गई है और तीसरे बैकअप के रूप में इसमें हाइड्रोजन फ्यूल सेल लगाए गए हैं।

Like करें InfoPatrika का फेसबुक पेज़ और पाएं ऐसी ही लेटेस्ट अपडेट्स।

[related_post themes=”flat”]

loading...