अब मुफ्त देखिये जिओ टीवी, कंपनी दे रही है 10 जीबी डेटा फ्री

jio free data

इन्‍फोपत्रिका बिजनेस डेस्‍क


अपनी किफायती इंटरनेट सेवा के लिए मशहूर रियालंस जियो ने अपने ग्राहकों को एक बार फिर एक उपहार दिया है। कंपनी ने अब अपने जियो प्राइम ग्राहकों को 10 जीबी डेटा फ्री में देने का ऐलान किया है। इस डेटा का इस्‍तेमाल जियो कस्‍टमर जियो टीवी देखने के लिए कर सकते हैं। रिलायंस जियो को 2018 का प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल (GLOMO) अवॉर्ड्स मिला है। बार्सिलोना में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में मिले अवॉर्ड्स की खुशी कंपनी ने 10GB फ्री डाटा दिया है।


Jio free offer
कुछ ग्राहकों के पास आया जियो का मैसेज

उपहार केवल प्राइम मेंबर्स के लिए

आप Jio TV app इस्तेमाल कर सकते हैं। फ्री दस जीबी डेटा केवल जियो प्राइम मेंबर्स के लिए है। अन्‍य सेवाओं के जियो ग्राहकों को यह नहीं मिलेगा। इस डेटा का प्रयोग ग्राहक जियो टीवी एप को देखने के लिए कर सकते हैं। इस दौरान हर दिन मिलने वाले डाटा की खपत नहीं होगी। पहले मुफ्त मिला डेटा इस्तेमाल में आएगा। मज़ेदार बात यह है कि मुफ्त डेटा की वैधता मार्च के आखिर तक की है और मौज़ूदा जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन 31 मार्च को खत्म हो जाएगा। कंपनी ने यह साफ नहीं किया है कि वह अप्रैल महीने से जियो प्राइम सब्सक्रिप्शन के शुल्क में कोई बदलाव करेगी या नहीं।

मैसेज से कंपनी ने दी जानकारी

जियो ने मेसेज और ऐप नोटिफिकेशन के जरिए ग्राहकों को यह जानकारी दी है। मेसेज में लिखा है, ‘जियो टीवी ने मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ‘बेस्ट मोबाइल विडियो कॉन्टेंट’ का प्रतिष्ठित ग्लोबल मोबाइल अवॉर्ड्स 2018 जीता है। हमें वैश्विक मंच पर इतनी ऊंचाई तक पहुंचाने के लिए आपका धन्यवाद। आपके उत्साहवर्धन के लिए हमने आपके अकाउंट में 10GB का कंप्लीमेंट्री डेटा ऐड किया है।’


ये भी पढ़ें- अब पावर बैंक भी हो गए हैं सुंदर और स्‍मार्ट

फ्री डेटा आपको मिला है या नहीं, ऐसे करें पता

जियो यूज़र मुफ्त 10 जीबी डेटा के बारे में माय जियो ऐप में जाकर जांच सकते हैं। इसके लिए ऐप में माय प्लान सेक्शन में जाना है। यहां पर प्लान के ब्योरे के नीचे एड ऑन डेटा दिखेगा। ऐसा तभी होगा जब कंपनी की ओर से आपको यह डेटा दिया गया हो। इसके अलावा ऐप में आपको डेटा रद्द होने की तारीख और डाटा खपत की भी जानकारी मिलेगी। चूंकि यह डाटा ऐड ऑन पैक पूरी तरह ऑटोमैटेड है, इसलिए कुछ यूजर्स को तो अपने आप डेटा मिल गया है, लेकिन जिन्हें नहीं मिला है वे टोल फ्री नंबर 1299 पर मिस्ड कॉल करके प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

loading...