जानिए, अक्‍टूबर के रूई व्‍यापार के बारे में क्‍या कहता है ज्‍योतिष

cotton horoscop

इन्‍फोपत्रिका डेस्‍क


रूई बाजार में इस महीने में भारी उथल-पुथल देखने को मिल सकती है। रूई के व्‍यापारी अत्‍यंत संभल के व्‍यापार करें। इस महीने में न मंदी स्‍थाई होगी न तेजी। 10 से 12 अक्‍तूबर, 21 अक्‍तूबर को तेजी का झटका आ सकता है तो 13 से 17 अक्‍टूबर और 23, 26 और 29 अक्‍तूबर को भारी मंदी के आसार हैं।

संभलकर करें व्‍यापार

cotton horoscope
Image : Infopatrika.com

नौ अक्‍तूबर को बुध चित्रा में आएगा और शुक्र कन्‍या राशि में आकर बुध के साथ मेल करेगा। 10 अक्‍टूबर को सूर्य भी चित्रा नक्षत्र में आकर बुध के साथ एकराशि एवं एक नक्षत्र संबंध बनाएगा। इससे रूई में तेजी का एक झटका आ सकता है। 12 अक्‍टूबर तक तेजी रह सकती है। 14 अक्‍टूबर को गुरू स्‍वाती नक्षत्र में आएगा। यह भयंकर मंदी का संकेत देता है। 17 अक्‍टूबर को सूर्य तुलाराशि में आकर बुध गुरु के साथ मेल करेगा। 17 अक्‍तूबर को ही बुध स्‍वाती तो शुक्र हस्‍त नक्षत्र में आ रहे हैं। इससे रूई में मंदे के संकेत है। कुल मिलाकर 13 और 14 से शुरू होकर 17 अक्‍टूबर तक रूई में भारी मंदी के संकेत मिल रहे हैं। माल स्‍टॉक करने का यह सही समय है।

मंदी का अंदेशा

21 अक्‍टूबर को शनिवारी चंद्रदर्शन के कारण रूई में तेजी आ सकती है। लेकिन यह तेजी स्‍थाई होगी, ऐसा कोई संकेत नहीं मिल रहा है। 23 अक्‍टूबर को सूर्य स्‍वाती नक्षत्र में गुरु के साथ एक नक्षत्र संबध बनाएंगे। 26 अक्‍तूबर को बुध विशाखा में तो शनि मूल धनु में प्रवेश करेंगे। यह योग रूई में मंदी का बड़ा झटका लगने का संकेत देता है। 29 अक्‍तूबर को मंगल हस्‍त में एवं गुरु स्‍वाती नक्षत्र में आएगा। यह योग रूई बाजार के लिए ठीक नहीं है और रूई बाजार को मंदी का भारी झटका लग सकता है।

Leave a Reply

loading...