Navratri 2018 , नवरात्रि 2018

अगले 9 दिनों में नया घर या जमीन खरीदना होगा बेहद शुभ, जानिए क्यों?

18 मार्च से नवरात्रि का त्योहार शुरू हो रहा है. 18 साल बाद ऐसा योग बन रहा है जो अतिशुभ है. इसलिए जो भी शुभ कार्य करना है, उसे निपटा लेना चाहिए.

Read more
triple talaq issue | तीन तलाक

तीन तलाक पर मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का ‘बर्बादी वाला’ तर्क!

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने इस कानूू को संविधान और महिलाओं की आजादी का खिलाफ बताया है और तर्क दिया है कि यदि ऐसा कानून बनता है तो इससे कई परिवार बर्बाद हो जाएंगे।

Read more
cotton horoscop

जानिए, अक्‍टूबर के रूई व्‍यापार के बारे में क्‍या कहता है ज्‍योतिष

रूई व्‍यापारियों को अक्‍तूबर में संभलकर काम करना होगा। इस महीने में कई ऐसे योग हैं जो रूई में मंदी के झटकों का संकेत देते हैं। जानिए, पूरे महीने का रूई व्‍यापार भविष्‍फल…..

Read more
bakar-eid bakarid 2017

आज है बकरा ईद : क्या आप जानते हैं क्यों और कैसे मनाया जाता है इसे?

Bakrid : ईद-उल-अज़हा या ईद-उल-ज़ुहा या बकरीद इस्लाम का एक बड़ा और बहुत ही पवित्र त्योहार माना जाता है। इस्लाम में एक साल में दो तरह ईद की मनाई जाती है।

Read more
shia-sunni conflict

शिया और सुन्‍नी मुसलमानों में क्‍यों होता है झगड़ाॽ

एक ही धर्म, विचार और रीति रिवाज होने के बावजूद शिया और सुन्‍नी मुसलमानों में भारी मतभेद है। इन दोनों धड़ों के बीच एक बड़ी खाई है। यह खाई कब, कैसे और क्यों बनी, आइये जानते हैं…

Read more
muslim woman in burqa

इस्लाम में तलाक और हलाला पर ये है अल्लाह का संदेश, वीडियो से समझिए

रिसर्चर इमरान के अनुसार, भारत और पाकिस्तान जैसे देशों में तीन तलाक का मिसयूज (ग़लत इस्तेमाल) किया जा रहा है। क्लिक करें और विस्तार से जानें….

Read more
maa siddhidartri

मां दुर्गा का नौवां स्वरूप सिद्धिदात्री : इनकी कृपा से हर काम सिद्ध

ये देवी सारी लौकिक और अलौकिक दुनिया की सिद्धियां दिलाने वाली हैं। नवरात्रि के नौवीं तिथि को पूरे विधि-विधान से इनकी पूजा होती है।

Read more
mahagauri and shiva

मां महागौरी का शरीर मल-मलकर क्यों धोया शिवजी ने? जानिए

गोस्वामी तुलसीदास के अनुसार, इन्होंने शिव के वरण के लिए कठोर तपस्या का संकल्प लिया था। देवी महागौरी की पूरी कथा जानने के लिए क्लिक करें…

Read more
mahagauri shiv

दुर्गा अष्टमी: शंख, चंद्र और कून्द फूल से भी गौरी हैं महागौरी

इनका वर्ण पूर्णतः गौर है, इसलिए ये महागौरी कहलाती हैं। नवरात्रि के 8वें दिन इनका पूजन होता है। इनकी उपासना से असंभव कार्य भी संभव हो जाते हैं।

Read more