क्या मायावती की हत्या करवाना चाहती है बीजेपी? बताएं

मायावती | Mayawati

इन्फोपत्रिका, नई दिल्ली.
बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने शनिवार को केंद्र और उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्यसभा चुनाव में सरकारी तंत्र का जमकर दुरुपयोग किया है. बता दें कि शुक्रवार को राज्यसभा के परिणामों में बीजेपी की चाल में फंसकर सपा-बसपा का प्रत्याशी हार गया था. बीजेपी ने 10 राज्यसभा सीटों में से 9 सीटें जीत ली थीं.

शनिवार को मायावती ने कहा कि भाजपा ने समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन के खिलाफ साजिश रची और फूट डालने की कोशिश के तहत एक अतिरिक्त उम्मीदवार मैदान में उतारा। मायावती ने कहा कि बसपा उम्मीदवार को हराकर भी बीजेपी सपा के साथ गठबंधन पर कोई असर नहीं डाल पाई और 2019 के आम चुनाव में उसे (भाजपा को) इसका परिणाम भुगतना होगा.

बीजेपी ने विधायकों को धमकाया

बसपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने राज्यसभा चुनाव के दौरान हर गलत तरीका अपनाया. उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने बीजेपी की विचारधारा को मजबूत करते हुए एक धन्नासेठ को राज्यसभा की सीट पर बैठा दिया है. इस दौरान सरकार ने आतंक का माहौल बना दिया और विधायकों को डरा-धमकाकर क्रॉस वोटिंग करवाई.

अखिलेश यादव में तजुर्बे की कमी

मायावती ने कहा कि राज्यसभा चुनावों में सपा की ओर से कोई गलती नहीं हुई, मगर सपा मुखिया अखिलेश यादव में राजनीतिक अनुभव के लिहाज से तजुर्बे की कमी है. मायावती ने साफ-साफ कहा कि राज्यसभा चुनाव में बसपा प्रत्याशी की हार से सपा-बसपा गठबंधन पर कोई असर नहीं पड़ने वाला. मायावती ने कहा कि अखिलेश यादव राजा भैया के जाल में फंस गए. उन्होंने कहा, “मैं उनकी जगह होती तो भले मेरा उम्मीदवार हार जाता, लेकिन उनके उम्मीदवार को हारने नहीं देती… यह उनके (अखिलेश) अनुभव की कमी है, लेकिन मैं उनसे ज्यादा अनुभवी हूं इसलिए गठबंधन को टूटने नहीं दूंगी.”

मेरी हत्या करवाना चाहती है बीजेपी

मायावती ने भाजपा नेताओं पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वे लोग उनकी हत्या करवाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी वाले गेस्ट हाउस कांड की याद दिला रहे हैं तो उन्हें भी अपने गिरेबान में झांकना चाहिए. मायावती ने कहा, “योगी सरकार मेरी हत्या करवाना चाहती है और इस तरह हमारे आंदोलन को खत्म करना चाहती है.”

क्या मायावती की हत्या करवाना चाहती है बीजेपी? आप क्या सोचते हैं?

View Results

Loading ... Loading ...

Leave a Reply

loading...