इस टी-शर्ट ने खुरच दिए कश्मीर की आजादी चाहने वालों के जख्म!

Indian army human shield

इन्फोपत्रिका, नई दिल्ली.
क्या आपको वो घटना याद है जब भारतीय सेना के एक मेजर ने एक पत्थरबाज युवक को आर्मी जीप के आगे बांधा था. वह वीडियो फुटेज काफी वायरल हुआ था और कथित मानवाधिकार समर्थकों एवं आज़ाद कश्मीर का झंडा बुलंद करने वालों ने इसे शर्मनाक बताते हुए भारतीय सेना पर निशाना साधा था. इसी घटना का वर्णन करते हुए एक टी-शर्ट इन दिनों ऑनलाइन बिक रही है. इस टी-शर्ट पर लिखा है कि भारतीय सेना बचाती है… आप इसे पसंद करो या न करो.

human shield in kashmir

बीजेपी नेता की है वेबसाइट

दरअसल, ये वेबसाइट भारतीय जनता पार्टी के दिल्ली के एक नेता तजिंदर बग्गा की है और इसका नाम है https://tshirtbhaiya.com. इस वेबसाइट पर यूं तो कई तरह की लेटेस्ट और वायरल कैप्शन्स वाली टी-शर्ट्स मौजूद हैं, मगर सेना द्वारा जीप पर बांधे गए कश्मीरी युवक वाली टी-शर्ट विवादों के घेरे में है. युवक को जीप से बांधने वाले मेजर नितिन गोगोई ने कहा था कि 2017 के उपचुनावों के दौरान पत्थरबाजी रोकने के लिए ऐसा कदम उठाना पड़ा था.

human shield in kashmir

बिक्री से बग्गा का दिल बाग़-बाग़

नेता और बिजनेसमैन तजिंदर बग्गा का दावा है कि वह अब तक हजारों टी-शर्ट बेच चुके हैं. इस टी-शर्ट की काफी मांग है. चूंकि के मामला अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उठा था, सो इंटरनेशनल मीडिया में भी इस टी-शर्ट की चर्चा है. मानवाधिकारों की बात करने वाले कुछ संगठनों ने इस पर आपत्ति भी जाहिर की है.

पाकिस्तान के अखबार ने क्या लिखा?

पाकिस्तान के अखबार एक्सप्रेस ट्रिब्यून में 25 मार्च को इसी मुद्दे पर एक लेख लिखा गया और कहा गया कि ये कश्मीरियों पर भारत और भारतीय सेना के अत्याचार की प्रकाष्ठा है.

Leave a Reply

loading...