फिदेल कास्‍त्रो ने 35 हजार महिलाओं से बनाए थे संबंध!

fidel castro

इन्‍फोपत्रिका डेस्‍क


क्यूबा के पूर्व राष्ट्रपति फिदेल कास्त्रो का 90 साल की उम्र में निधन हो गया। कम्‍युनिस्‍ट क्‍यूबा के इस जनक का जीवन रहस्‍यों से भरा रहा. बहुत सी ऐसी बातें कास्‍त्रों के बारे में समय-समय पर आती रही जो हैरान कर देने वाली थी. उन पर बनी एक डॉक्युमेंट्री में खुलासा किया गया था कि कास्त्रो ने 82 साल की उम्र तक 35,000 महिलाओं के साथ संबंध बनाए। कास्त्रो ने ये दावा भी किया था कि 634 बार उनकी मौत की साजिश रची गई.

दो महिलाओं के साथ रोज संबंध बनाते थे

क्यूबा के क्रांतिकारी नेता फिदेल कास्त्रो ने 82 साल की उम्र तक 35,000 महिलाओं के साथ संबंध बनाए। इस बात का दावा उन पर बनी एक डॉक्युमेंट्री में किया गया है। न्ययॉर्क पोस्ट ने कास्त्रो के पूर्व अधिकारी के हवाले से कहा था कि वो रोजाना दिन में करीब दो महिलाओं के साथ संबंध बनाते थे। ये सिलसिला चार दशकों से भी ज्यादा समय तक चला।


ये वीडियो भी देखिए- सिर पर पल्लू, मुंह ढका हुआ और नागिन डांस
फिदेल कास्त्रो के नाम एक गिनीज बुक रिकॉर्ड भी दर्ज है। ये रिकॉर्ड उन्होंने भाषण देकर बनाया था। 29 सितंबर 1960 में उन्होंने संयुक्त राष्ट्र में 4 घंटे, 29 मिनट का भाषण दिया था। उनका 7 घंटे 10 मिनट का सबसे लंबा भाषण क्यूबा में 1986 में रिकॉर्ड किया गया था। ये भाषण उन्होंने हवाना में कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस के कार्यक्रम में दिया था।

कास्त्रो की गाय के भी रिकॉर्ड

कास्त्रो के पेट्स में उनकी गाय के नाम भी रिकॉर्ड हैं। कास्त्रो की गाय उब्रे ब्लांसा के नाम सबसे ज्यादा दूध देने का रिकॉर्ड है। ब्लांसा के नाम गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में एक दिन में 110 लीटर दूध देने का रिकॉर्ड दर्ज है।
[related_post themes=”flat”]

Leave a Reply

loading...