जियो फोन में ऐसे चुटकियों में इंस्‍टाल करें WhatsApp

whatsapp in Jio phone

इन्‍फोपत्रिका गैजेट डेस्‍क


रिलायंस जियो के सस्‍ते फीचर फोन जियोफोन और जियोफोन 2 के ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है। रिलायंस जियो ने 11 सितंबर से इन दोनों फोन में भी वाट्सअप चलाने की सुविधा देने की जानकारी दी है। सोमवार को WhatsApp ने कहा कि JioPhone और Jio Phone 2 के सभी यूजर्स को 20 सितंबर तक ऐप मिल जाएगा। यूजर्स जियो स्टोर में जाकर ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं। Jio ने प्रेस रिलीज में बताया कि जियोफोन के ऐप स्टोर में वॉट्सऐप 10 सितंबर लिस्ट कर दिया गया है।


whattsapp in Jio phone

ये फीचर नहीं मिलेंगे

एंड्रॉयड और आईफोन वर्जन की तरह JioPhone का व्हाट्सऐप वर्जन भी एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन से सिक्योर है। ऐप की मदद से यूजर आवाज को रिकॉर्ड कर अन्य यूजर्स को आसानी से भेज सकते हैं। यूजर ग्रुप चेट कर सकते हैं लेकिन आप सीधे वॉयस या वीडियो कॉल नहीं कर पाएंगे। एंड्रॉयड और आईफोन के लिए आने वाला पेमेंट फीचर भी आपको जियो फोन पर उपलब्ध नहीं होगा।

ऐसे डाउनलोड करें वाट्सअप

Jio Phone में WhatsApp को डाउनलोड करने के लिए जियो स्टोर के मेन्यू बार में जाकर व्हाट्सऐप को खोजें। ऐप को डाउनलोड करने के लिए इंस्टॉल बटन पर क्लिक करें। इस प्रक्रिया को अपनाने से पहले आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका जियो फोन लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर काम कर रहा हो। अगर आपने फोन को अपडेट नहीं किया था तो ऐप डाउनलोड करते समय फोन को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर पर अपडेट करने के लिए कहा जाएगा।

सबसे पहले फोन का मेन्यू ऑप्शन ओपन करें।

इसके बाद यहां App Store सर्च करें।

ऐप स्टोर पर क्लिक करें और वहां पर वॉट्सऐप आइकन देखें।

फिर इसे डाउनलोड कर लें। एक बार डाउनलोड करने के बाद आप किसी भी वॉट्सऐप यूजर को मेसेज भेज सकेंगे।

loading...