फ्यूचर मेकर ने तेलंगाना में 15 हजार लोगों का किया भविष्‍य खराब

Future Maker Life Care Pvt. Ltd

इन्‍फोपत्रिका समाचार डेस्‍क


हरियाणा के हिसार स्थिति मल्‍टीलेवल मार्केटिंग कंपनी फ्यूचर मेकर लाइफ केयर ग्‍लोबल मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड ने तेलंगाना में करीब 15000 लोगों को अपने साथ रूपए दोगुना करने का झांसा देकर जोड़ा था। तेलंगाना की साइबराबाद पुलिस का कहना है कि फ्यूचर मेकर ने करीब 1200 करोड़ रुपए का घपला किया है। तेलंगाना के बाद अब हरियाणा के फतेहाबाद में भी फ्यूचर मेकर के सीएमडी राधेश्‍याम के खिलाफ मामला दर्ज होने की खबर आ रही है। फ्यूचर मेकर का सीएमडी राधेश्‍याम और नेशनल डिस्ट्रिब्‍यूटर सुदंर सिंह अभी तेलंगाना पुलिस की हिरासत में है।


Future Maker Life Care Pvt. Ltd
तेलंगाना पुलिस की हिरासत में सीएमडी राधेश्‍याम और उसका साथी।

निवेशकों को बरगला रहे हैं कंपनी के लोग

कंपनी से जुड़े लोग अब भी निवेशकों को बरगला रहे हैं। वे सोशल मीडिया और अन्‍य माध्‍यमों से निवेशकों को यह भरोसा दिलाने में जुटे हैं कि कंपनी को कुछ नहीं हुआ है। कंपनी से जुड़े एक प्रमोटर का वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वो ये बता रहा है कि कंपनी ने कुछ गलत नहीं किया है। किसी ने तेलंगाना में कंपनी की फर्जी ब्रांच खोलकर लोगों से रुपए ले लिए। तेलंगाना पुलिस गलतफहमी की वजह से हिसार आ धमकी और कंपनी का ऑफिस सील कर दिया।

यह है हकीकत

कंपनी से जुड़े लोग चाहें जो भी कहें लेकिन हकीकत यह है कि फ्यूचर मेकर ने तेलंगाना में 15000 लोगों को चंद दिनों में पैसा डबल करने का झांसा देकर करोड़ों रुपए हड़प लिए। साइबराबाद पुलिस कमिश्‍नर ने मीडिया को बताया कि पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा कई दिनों से इस मामले की जांच में जुटी थी। एक व्‍यक्ति ने इस संबंध में पुलिस को शिकायत दी थी। वह व्‍यक्ति कंपनी के सेमिनार में शामिल हुआ था।


फ्यूचर मेकर के दावों पर उसे संशय हुआ तो उसने पुलिस से संपर्क किया और संदेह जताया कि कंपनी राज्‍य में हजारों लोगों को ठगने की फिराक में है। शिकायत पर पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि यह पूरा मामला 1200 करोड़ के फ्राड का है।

बैंक खाते सील

साइबराबाद पुलिस ने मीडिया को बताया कि पुलिस ने फ्यूचर मेकर कंपनी के पांच खाते सील किए हैं। IndusInd bank खाते में 14,78,06,585.00, Bandhan Bank खाते में 20,47,08,071,00, Axis bank खाते में 56,20,45,542,00, HDFC बैंक खाते में 1,250,839,475,00 और Canara Bank खाते में 2,00,49,198,00. रुपए जमा हैं।

loading...