बिजली उपभोक्‍ताओं को भाजपा सरकार ने दिया बड़ा तोहफा

Haryana electricity rate cut

इन्‍फोपत्रिका ब्‍यूरो चंडीगढ़


हरियाणा में भाजपा सरकार ने जनता को बड़ी राहत दी है। सरकार ने जनता को तोहफा देते हुए बिजली के दामों बड़ी कटौती का ऐलान किया है। हरियाणा सरकार के अनुसार, गरीबों के मौजूदा बिजली के बिल लगभग आधे हो जाएंगे। मॉनसून सत्र के आखिरी दिन हरियाणा विधानसभा में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बिजली दामों में कटौती करने की घोषणा की।


Haryana electricity rate cut

अब यह होंगे रेट

50 Unit तक बिजली की दर 2 रुपए, 200 Unit तक बिजली की दर 2.50 रुपए प्रति Unit कर दी गई है, जो पहले 4.50 रुपए/ Unit थी। 500 Unit की खपत करने वालों को भी इस छूट का फायदा मिलेगा। सरकार के अनुसार, बिजली की नई दरें प्रदेश में एक अक्टूबर से लागू होंगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विधानसभभा में कहा कि यह फायदा 200 से 400 यूनिट तक बिजली खर्च करने वाले उपभोक्ताओं को भी दिया जाएगा। इस योजना से 41 लाख लोगों को फायदा होगा! प्रति बिल के हिसाब से उपभोक्ता का 40 से 50 फीसदी बिल कम आएगा। घटे हुए दाम एक अक्टूबर से लागू होंगे। बता दें कि पहले प्रदेश में बिजली के रेट प्रति यूनिट 4.50 रुपये थे। विपक्ष की ओर से कई बार बिजली के बढ़े दामों को लेकर हंगामा किया गया था और सदन में भी इस मुद्दे को उठाया था।


ये भी पढ़ें- पूर्वानुमान : बासमती धान में नहीं है मंदी के आसार

चुनावी मोड में सरकार

हालांकि इस बात के कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि सरकार बिजली दरों में कटौती कर सकती है। बता दें कि अगले साल हरियाणा में विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा में बिजली दरों पर घोषणा करते हुए सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘हमने वादा किया था कि बिजली के दामों को बढ़ने नहीं देंगे।’

loading...