जानिए, क्‍यों इस नेता से लिखित में केजरीवाल को मांगनी पड़ी माफी

Kejriwal apologizes

इन्‍फोपत्रिका न्‍यूज डेस्‍क


दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मानहानि मामले में पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित माफी मांगी है। पंजाब चुनाव के दौरान केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग रैकेट चलाने का आरोप लगाया था। इस पर मजीठिया ने केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। मानहानि का यह केस अमृतसर की अदालत में चल रहा है।


Kejriwal apologizes
विक्रमजीत सिंह मजीठिया द्वारा जारी पत्र

केजरीवाल ने माना, आरोप बेबुनियाद

केजरीवाल ने लिखित माफीनामे में लिखा, ”मैंने चुनाव प्रचार के दौरान की गई रैलियों में कई बार आप पर (मजीठिया पर) ड्रग रैकेट चलाने का आरोप लगाया था। यह राजनीतिक मसला बन गया था। अब मुझे पता चला कि मेरे द्वारा लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं। इस पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।”


केजरीवाल ने इस संबंध में लिखित माफी अदालत में जमा कराई गई है। दरअसल, आम आदमी पार्टी (AAP) अब अपने नेताओं पर चल रहे मानहानि के सभी केस खत्म कराने की कोशिश में जुट गई है। मजीठिया ने वीरवार को चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर उस लिखित माफी का लेटर रिलीज किया जो केजरीवाल की तरफ से अमृतसर कोर्ट में जमा कराया गया है।


ये भी पढ़ें- Mi ने भारत लांच कर दिया स्‍मार्ट टीवी, कीमत बहुत कम

यह था मामला

पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के एक माह बाद बिक्रम सिंह मजीठिया को जेल भेजेंगे। केजरीवाल ने लोगों से कहा कि अगर मजीठिया के पूरे गैंग को जेल पहुंचाना है, तो आम आदमी पार्टी को समर्थन दें। उन्होंने मजीठिया को ड्रग तस्करों का सरगना करार दिया था।

यह है मामला

मार्च 2016 में पंजाब दौरे के दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने रैलियों और चंडीगढ़ में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया था कि उनके पास पूर्व राजस्व मंत्री मजीठिया के खिलाफ ड्रग्स रैकेट में शामिल होने के पर्याप्त सबूत हैं। इसके बाद भी उन पर कार्रवाई नहीं की जा रही। केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्स कारोबार करने और पंजाब के युवाओं का भविष्य बर्बाद करने का भी आरोप लगाया था।

इन नेताओं के खिलाफ है मामला

मजीठिया ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, आप नेता संजय सिंह व आशुतोष के खिलाफ मानहानि का केस किया था। मजीठिया का कहना था कि बिना सबूतों के आप नेताओं और सीएम केजरीवाल ने उन पर गंभीर आरोप लगाए थे। जिससे मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल हुर्इ है। उन्‍होंने कहा था कि मैं लंबे समय से सार्वजनिक जीवन में हूं, और मैंने हमेशा जनता की भलाई के लिए काम किया है।

Leave a Reply

loading...