रति क्रीड़ा में क्या करना चाहिए और क्या नहीं? यहां पाएं पूरी जानकारी

increase sex time , sex time badhane ke tips

इन्फोपत्रिका, हेल्थ डेस्क।

रति क्रीड़ा का मतलब है स्त्री और पुरुष के मध्य स्थापित शारीरिक संबंध। जिस समय ये संबंध बनते हैं, उसे रति क्रीड़ा जाता है। क्रीड़ा सामान्यत: खेल को कहा जाता है। अक्सर लोगों के सवाल होते हैं कि वे रति क्रीड़ा का पूरा आनंद नहीं ले पाते। इसके कई कारण हो सकते हैं। हम आज आपको इससे जुड़े कुछ टिप्स देंगे, जो आपके आनंद को चरम पर ले जाने में सहायक होंगे।

ये उपाय काम आ सकते हैं आपके!

1. सम्भोग शुरू करने से लगभग 2 घंटे पहले आपको कुछ भी खाना नहीं चाहिए। हां, आप कुछ पी सकते हैं। पीने में अगर फैट वाले दूध का इस्तेमाल हो ज्यादा बेहतर होगा। मगर ये चीजें आपको भूलकर भी नहीं खानी चाहिएं- ये है लिस्ट
2. आपका पेट साफ होना चाहिए। कई बार आपने गौर किया होगा कि पेट में गैस की वजह से भी आप रति क्रीड़ा का पूरा आनंद नहीं ले पाते। ये महिला और पुरुष दोनों के लिए महत्वपूर्ण है कि सम्भोग से पहले पेट फ्रैश हो।
3. रति क्रीड़ा से पहले माहौल बनाएं। अंग्रेजी में इसे फोर-प्ले कहा जाता है। इसमें एक दूसरे को चूमना और निजी अंगों को छूना व शरारतें शामिल हैं।
4. सम्भोग का मज़ा एक क्रीड़ा (खेल) की तरह लिया जाना चाहिए। महिला और पुरुष दोनों का मन पूरी तरह इसी क्रीड़ा में होना चाहिए।
5. सम्भोग के दौरान आप डर्टी टॉक (एक दूसरे के निजी अंगों या किसी अन्य चीजों के बारे में) कर सकते हैं। इससे उत्साहवर्धन होता है। ध्यान रहे, दुनियाभर की टेंशन वाली बातें इस दौरान न हों।
6. जिस कमरे में आप ये क्रीड़ा करने वाले हैं, उसका महकना जरूरी है। यदि कमरे में से दुर्गंध आ रही है तो ये आपके आनंद में खलल अवश्य डालेगी। सेंट या पर्फ्यूम छिड़क सकते हैं।
7. सेक्स करने से पहले दातों को ब्रश करें और स्नान करें।

काम की बात- शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले न खाएं ये चीजें

समय कैसे बढ़ाएं

1. चूंकि ये एक शारीरिक और मानसिक दोनों तरह का व्यायाम है, तो आपको इसके लिए शारीरिक तौर पर भी फिट होना होगा। इसके लिए आप एक्सरसाइज या योग करें तो बेहतर होगा।
2. खाने में सम्पूर्ण भोजन शामिल करें। लहसुन (लहसुन के लाभ) और प्याज को नियमित डाइट का हिस्सा बनाएं।
3. आप किशमिश और अखरोट खाएं तो समय में तुरंत कुछ इजाफा होगा।
4. योग की अश्विनी और बज्रोली मुद्रा के नियमित अभ्यास से आप सेक्स का समय बढ़ा सकते हैं।

loading...