शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले भूलकर भी न खाएं ये 5 चीजें

foods to avoid before sex

इन्फोपत्रिका, हेल्थ डेस्क।

फिजिकल रिलेशन बनाने से पहले आपको कुछ तैयारी करनी चाहिए। कुछ लोग सम्बन्ध बनाने से पहले ऐसी चीजों का सेवन कर लेते हैं, कायदे से जिनको खाना नहीं चाहिए। इनको खाने से सम्बन्ध बनाते समय वो लुत्फ नहीं आ पाता, जो आना चाहिए। आज हम आपको कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें शारीरिक सम्बन्ध बनाने से पहले नहीं खाना चाहिए।

not to eat before sex

फ्रेंच फ्राइज़

आप कह सकते हैं कि फ्रेंच फ्राइज़ बहुत यमी होती हैं, मगर आप शायद ये नहीं जानते कि ये टेस्टोस्टेरोन हार्मोन के लेवल को कम कर देते हैं। इसका सीधा मतलब है कि सेक्स करते समय आपको मज़ा नहीं आता। इसके अलावा फ्रेंच फ्राइज़ से रक्त संचार (ब्लड सर्कुलेशन) भी कम हो जाता है।

ये भी पढ़ें- दूध के साथ कभी नहीं लेनी चाहिएं ये चीजें

एल्कोहल

मदिरा या वाइन चाहे कितनी भी अच्छी क्वालिटी की हो, इससे आपकी छूने (टच करने) की सेंसटिविटी का स्तर कम हो जाता है और आपके अंग भी कमजोर पड़ने लगते हैं। यदि आप एल्कोहल के बिना नहीं रह सकते तो एक पैक से काम चलाने की कोशिश करें।

पेपरमिंट से कम हो जाती है पावर

कुछ लोग सम्भोग से ठीक पहले पेपरमिंट खाते है। उन्हें लगता है इससे सांसों की बदबू दूर होती है और ताज़गी मिलती है। मगर एक शोध ऐसा भी है जो कहता है कि पेपरमिंट में मेंथाल मौजूद होती है, जो सेक्स-पॉवर को कम करती है।

ये भी पढ़ें- हार्टअटैक के कारण और उससे बचने के तरीके

बीन्स से पाचन-तंत्र कमजोर होता है

यूं तो बीन्स को अच्छी फाइबर और प्रोटीन का स्रोत माना जाता है, मगर बीन्स में शुगर की एक ऐसी किस्म होती है, जो पाचन तंत्र को प्रभावित करती है। जब पाचन तंत्र प्रभावित हो जाता है तो सेक्स करने में भी दिक्कते आती हैं।

लाल मांस (रेड् मीट)

यदि आप रात के समय शारीरिक सम्बन्ध बनाने वाले हैं तो डिनर में रेड् मीट का सेवन न करें। चूंकि के बहुत हैवी होता है तो इसे पचाने में शरीर को बहुत मशक्कत करनी पड़ती है। इसके सेवन से पेट भारी लगने लगता है और नींद आती है। लाल मांस में बड़े जानवरों का मांस शामिल होता है।

loading...