लो कर लो बात : पूरा दिन पूछते रहे हरियाणवी, तूफान, तुम कब आओगे

Storm alert

इन्‍फोपत्रिका डेस्‍क


हरियाणा सहित 13 राज्‍यों में 7 और 8 मई को मौसम विभाग ने आंधी-तूफान आने की चेतावनी जारी की थी। चेतावनी का असर ये रहा कि हरियाणा सरकार ने दो दिन के लिए स्‍कूलों में छुट्टी कर दी। 6 मई की शाम को स्‍कूल बंद होने का आदेश आने के बाद से ही हरियाणा में तूफान को लेकर एक उत्‍सुकता का माहौल बन गया। लोगों ने एतिहाती कदम जरूर उठाए लेकिन घबराहट उनसे कोसों दूर थी। जब दोपहर तक तूफान नहीं आया तो फिर तूफान और हरियाणा सरकार का मजाक बनना भी शुरू हो गया। लोगों ने इस पर जबरदस्‍त जोक बनाए और सोशल मीडिया पर इसे खूब वायरल किया। तूफान न आने पर लोगों ने राहुल गांधी तक को लपेटा और तूफान का इंटरव्‍यू तक कर डाला। लोगों ने तूफान के कैसे लिए स्‍वाद जरा आप भी जानिए।

भईया, ये मोदी की साजिश है

Storm alert
Image : Whatsapp

वाट्सअप पर तूफान को लेकर एक जोक जबरदस्‍त वायरल हुआ। ये मोदी और राहुल गांधी को लेकर था। एक यूजर ने लिखा- राहुल गांधी ने तूफान आने में देरी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा। कहा, तूफान में देरी होने में मोदी की साजिश है।

तूफान, तुम्‍हारे हाथ में है रामबिलास और तुम्‍हारी इज्‍जत

हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा की भी लोगों ने खूब खिंचाई की। गौरतलब है कि शिक्षा मंत्री ने कल देर शाम तूफान को देखते हुए हरियाणा में दो दिन स्‍कूल बंद रखने का ऐलान कर दिया। 7 मई को दिन में पता चला कि भारतीय मौसम विभाग ने हरियाणा सरकार को ऐसा अलर्ट नहीं दिया था जिसमें स्‍कूल बंद होने की बात हो। इसको लेकर भी शिक्षा मंत्री की खिंचाई हुई। फेसबुक पर एक यूजर ने लिखा- तूफान, अब तेरी और शिक्षा मंत्री जी की इज्‍जत तेरे ही हाथ में है। आ जा नहीं तो दोनों मुंह दिखाने लायक नहीं रहोगे।

ये ब्रेकिंग न्‍यूज भी पढिए

अब आप जरा दूसरे चुटकुले पर भी गौर फरमाएं- तूफान ब्रक्रिंग न्‍यूज : अभी-अभी हमें ताजा जानकारी मिली है की तूफान ज्यादा नशे मे होने के कारण बहुत धीरे धीरे चला आ रहा था और ज्‍यादा टल्‍ली होने के कारण रास्‍ते में ही गिर गया है। इसलिए सभी हरियाणवियों को सलाह दी जाती है कि वो तूफान का इंतजार न करें और अपने घरों की छतों से उतरकर काम धंधे पर लग जाएं।

ये तो हद हो गई

storm alert
वाट्सअप पर एक यूजर ने लिखा – इतनी बाट तो हरियाणवी बारात आने की भी नहीं जोहते जितनी वो आज हरियाणा में दो दिन स्‍कूलों की छुट्टी कराने वाले तूफान की जोह रहे हैं।


एक अन्‍य यूजर ने ये महत्‍वपूर्ण जानकारी दी – इस बार तूफान पढ़े-लिखे लोगों के हत्थे चढ़ गया। सोशल मीडिया पर इतना चला जितना आज तक वो कभी धरती पर भी न चला होगा।


ये भी पढ़ें- जानिए, आंधी-तूफान में कैसे बचाएं जान और माल
एक ताजा खबर यह भी थी – अभी-अभी तूफान पंजाब से हरियाणा की और बढ रहा है और हरियाणा पंजाब बार्डर पर हरियाणा वालों ने टोल टैक्स पर उसे रोक रखा है। कह रहे हैं बिना टोल दिए हरियाणा में इंट्री नहीं करने देंगे।


दूसरे भाई ने ये सूचना दी – तूफान कोनी आंदा। उससे बात हो गई है। वो रोटी खा के सो गया। उसकी मां नाट ग्‍यी। वा न्‍यूं बोली की धूप में किते नहीं जाणा। घर में पड़ा र।

loading...