केएल राहुल की आंधी में उड़ा दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स

इन्‍फोपत्रिका क्रिकेट डेस्‍क


लोकेश राहुल की तुफानी अर्धशतक की मदद से किंग्‍स इलेवन पंजाब ने आईपीएल के दूसरे मैच में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स को हरा दिया। 166 रनों के लक्ष्‍य का पीछे करने उतरी किंग्‍स इलेवन पंजाब ने 7 बाल शेष रहते 167 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया । ओपनर लोकेश राहुल ने धुआंधार बल्‍लेबाजी करते हुए 14 गेंदों में 50 रन बनाए। ये आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक है।

किंग्‍स ने टॉस भी जीता और मैच भी

delhi daredevils vs kings xi punjab
Image : Youtube

किंग्‍स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली डेयरडेविल्स को पहला झटका कॉलिन मुनरो (4) के रूप में लगा। वहीं श्रेयस अय्यर (11) भी कुछ खास नहीं कर सके। कप्‍तान गौतम गंभीर एक छोर संभाले रहे। गंभीर ने 42 बॉल में 1 छक्के और 5 चौकों की मदद से 55 रन बनाए। उनका ऋषभ पंत (28) ने बखूबी साथ निभाया। पारी के अंत में क्रिस मॉरिस ने 16 गेंदों में 27 रन की तेज पारी खेल दिल्ली को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से मोहित शर्मा और मुजीब रहमान ने 2-2, जबकि रविचंद्रन अश्विन व अक्षर पटेल ने 1-1 विकेट झटका।

नायर ने भी दिखाया दम

किंग्‍स इलेवन की ओर से केके नायर ने भी अर्धशतक जमाया। केके नायर ने 33 गेंदों में 50 रन बनाए। इस मैच में युवराज सिंह नाकाम साबित हुए। युवी 22 गेंदों में महज 12 रन ही बना सके। लोकेश राहुल के आउट होने के बाद नायर ने अच्‍छी पारी खेली और टीम को जीत की ओर अग्रसर किया। इसके बाद मार्कस स्‍टॉयनिस ने 15 गेंदों में 22 रन बनाकर मैच को किंग्‍स इलेवन की झोली में डाल दिया। डेविड मिलर ने भी 23 गेंदों में 24 रन बनाए।

फेल हुआ दिल्‍ली का बॉलिंग अटैक

न तो दिल्‍ली के तेज गेंदबाज लोकेश राहुल और नायर को रोक पाए और नही स्पिनर लगाम लगा सके। दिल्‍ली के गेंदबाज किंग्‍स के केवल चार विकेट ही झटक सके। राहुल ने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए। पारी में 6 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उन्होंने ट्रेंट बोल्ट के ओवर में एक छक्का और दो चौके लगाए। फिर शमी के ओवर की उन्होंने तीन गेंद खेली जिसमें उन्होंने एक छक्का और एक चौका लगाकर सिंगल ले लिया। फिर अमित मिश्रा बोलिंग पर आए। उनके ओवर में राहुल ने 2 छक्के और 3 चौके लगाए।

loading...