किंग्‍स इलेवन पंजाब V/S दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स : जानिए, कौन है कितने पानी में

इन्‍फोपत्रिका क्रिकेट डेस्‍क


आईपीएल-2018 (IPL 2018 )का दूसरा मैच काफी रोमांचक होने की उम्‍मीद है। क्रिस गेल, एरोन फिंच, युवराज सिंह, जैसन रॉय, ग्‍लैन मैक्‍सवेल और मोरिस जैसे खिलाड़ी अगर किसी मैच में खेल रहे हों तो मैच के रोमांचक होने की उम्‍मीद करना बेमानी भी नहीं है। मोहाली में जब किंग्‍स इलेवन पंजाब (kings xi punjab)और दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स (delhi daredevils)आमने-सामने होंगे तो न केवल दोनों टीमों की प्रतिष्‍ठा दांव पर होगी बल्कि कई खिला‍िड़यों का स्‍टारडम भी दांव पर लगा होगा। आइये हम जानते हैं कि खेल के किस पक्ष में है कौन सी टीम दूसरी टीम (delhi daredevils vs kings xi punjab) से आगे है और कौन से पक्ष में पीछे।


delhi daredevils vs kings xi punjab
Image : Youtube

बल्‍लेबाजी में दोनों बराबर

बल्‍लेबाजी में किंग्‍स इलेवन पंजाब के पास क्रिस गेल, एरोन फिंच, डविड मिलर, मार्कस स्‍टोइनिस, केएल राहुल, करूण नायर, मयंक अग्रवाल तथा युवराज सिंह जैसे आक्रामक बल्‍लेबाज हैं। ये वो प्‍लेयर हैं जो किसी भी टीम के गेंदबाजों की खबर मैच के किसी भी हिस्‍से में ले सकते हैं। किंग्‍स इलेवन के पास गेल और फिंच टॉप बैटिंग ऑर्डर में है। राहुल, युवराज, मनोज तिवारी और करूण नायर किंग्‍स इलेवन के मिडिल ऑर्डर को धार देने वाले बल्‍लेबाज हैं। किंग्‍स इलेवन के पास डेविड मिलर और मार्कस स्‍टाइनिज जैसे हार्ड हिटर हैं जो रन रेट को कभी भी पंख लगा सकते हैं।


टिप्स- मोबाइल को कीजिए झटपट चार्ज इन 5 आसान तरीकों से
दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की बैटिंग लाइनअप बहुत मजबूत है। दिल्‍ली के पास जैसन रॉय और कोलिन मुनरो जैसे धमाकेदार ओपनर हैं। मिडिल आर्डर में रिशभ पंत, श्रेयस अय्यर, विजय शंकर और गुरकिरत मान जैसे बल्‍लेबाज हैं जो तेजी से रन बना सकते हैं। ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की अगर जरूरत पड़े तो ग्‍लेन मैक्‍सवेल और क्रिस मौरिस भी रनों की बरसात करने में सक्षम हैं।


delhi daredevils vs kings xi punjab
Image : Youtube

गेंदबाजी में दिल्‍ली का पलड़ा भारी

गेंदबाजी में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स का पलड़ा किंग्‍स इलेवन के मुकाबले भारी है। दिल्‍ली के पास ट्रेंट बोल्‍ट, मोहम्‍मद शमी, मौरिस और लियम पलुकेंट जैसे तेज गेंदबाज हैं तो अमित मिश्रा जैसा अनुभवी स्पिनर है। किंग्‍स इलेवन पंजाब की तेज गेंदबाजी की कमान एंड्रयु टये, बरिंदर शरण, अंकित राजपूत और मोहित शर्मा के हाथों में होगी। किंग्‍स के ये गेंदबाज दिल्‍ली की पेस बैटरी के सामने हलके पड़ते हैं। स्पिन आक्रमण में जरूर मुकाबला बराबरी का है। किंग्‍स के कप्‍तान रामचंद्र अश्विन मंझे हुए स्पिनर हैं और उनका साथ अकसर पटेल अच्‍छा दे सकते हैं।

loading...