12 वीं क्‍लास में धोनी को इस लड़की से हुआ था पहला प्‍यार

इन्‍फोपत्रिका, खेल डेस्‍क
टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी जिंदगी का एक अहम राज खोला है। ये राज है उनके इश्‍क का। यह तो सबको पता है कि धोनी ने साक्षी से लव मैरिज की थी और शादी से पहले लंबे समय से एक-दूसरे को चाहते थे। लेकिन अब धोनी ने खुद बताया है कि साक्षी वो पहली लड़की नहीं है जिसके प्‍यार में वो पहली बार पड़े थे। ऑयल इंडिया के एक कार्यक्रम में माही से जब उनके पहले प्‍यार के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने अपनी जिंदगी का यह निजी राज खोला।


MS Dhoni
Image : Instagram

ये थी वो लड़की

कार्यक्रम में धोनी से उनके एक फैन ने पूछा कि वो पहली बार कब, किस उम्र में और किस लड़की के प्‍यार में गिरफ्तार हुए थे। इसका जवाब देते हुए धोनी ने कहा कि उनकी अखियां पहली तब लड़ी जब वो 12वीं क्‍लास में पढते थे। वो स्‍वाति नाम की एक लड़की के प्‍यार में गिरफ्तार हुए। हालांकि धोनी ने इससे आगे और कुछ भी बताने से इंकार कर दिया। उन्‍होंने न तो यह बताया कि वह कहां कि रहने वाली थी या वो उनकी क्‍लासमेट थी।

ये भी पढ़ें- MI का यह फोन होगा बेस्‍ट सेल्‍फी स्‍मार्टफोन

साक्षी को मत बताना

अपने फैंस के सामने धोनी ने अपने जीवन का राज तो खोल दिया लेकिन साथ ही उन्‍होंने एक अपील भी अपने चाहने वालों से की। धोनी ने कहा कि उनके इस खुलासे को साक्षी धोनी को पता नहीं चलना चाहिए। अपने पहले प्‍यार का को स्‍वीकार करते हुए धोनी काफी शर्माए थे।

1999 में हुई आखिरी मुलाकात

धोनी ने बताया कि उनकी स्‍वाति से आखिरी मुलाकात आज से करीब 19 साल पहले हुई थी। इसलिए साक्षी के पास चिंता करने का कोई कारण नहीं है। गौरतलब है कि अपने परिवार से बहुत प्यार करने वाले धोनी अपना अधिकांश समय क्रिकेट से दूर अपने परिवार के साथ बिताते है. वह 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं और 2017 जनवरी में उन्होंने भारतीय टीम की वनडे और टी-20 की कप्तानी भी छोड़ दी थी।

loading...