वाह भई! क्या कहने इस महिला सहवाग ने, करती हैं चौकों-छक्कों की बरसात

harmanpreet kaur

इन्फोपत्रिका, खेल डेस्क.
महिला वर्ल्ड टी-20 टूर्नामेंट की शुरुआत में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 51 गेंदों में 103 रनों की विस्फोटक पारी खेलते हुए इतिहास रच दिया. उन्हें भारतीय महिला क्रिकेट की वीरेंद्र सहवाग कहा जा रहा है. क्रिकेट फैन्स अच्छे से जानते हैं कि सहवाग किस अंदाज में बल्लेबाजी किया करते थे.

भारत का नाम ऊंचा करने वाली हरमन

harmanpreet with rahane
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत का नाम ऊंचा किया है. वे पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनी हैं, जिन्होंने शतक लगाया है. उनके शतक के बदौलत ही भारत ने इस समय की सबसे मजबूत टीम न्यूज़ीलैंड को 34 रनों से हरा दिया.

मिताली राज को पीछे छोड़ा

इससे पहले किसी भारतीय महिला क्रिकेटर के नाम सबसे अधिक रन 97 नाबाद थे. ये रिकार्ड भारत की पूर्व कप्तान मिताली राज के नाम था. हरमनप्रीत ने इस शतक के साथ मिताली राज को पीछे छोड़ दिया है.

पंजाब की शेरनी हैं हरमनप्रीत

harmanpreet
कहते हैं कि शेर दिल इंसान छोटे-मोटे मामलों की फ्रिक नहीं करते. जी हां, पंजाब की शेरनी हरमन ने भी ये साबित कर दिया. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और आठ छक्के लगाए. मगर किसी को ये नहीं पता कि वे मैच के दौरान वे पेटदर्द से परेशान थीं. इसी पेटदर्द के कारण वो रनिंग से बचना चाह रही थीं और रन बनाने के लिए उन्होंने ज्यादा छक्के और चौके लगाए.

loading...