कौन-सी रानी पद्मावती, जिस पर अलाउद्दीन ने डाली थी बुरी नजर

Padmavati , पद्मावती, Deepika as Padmawati

इन्फोपत्रिका, मनोरंजन।
बॉलीवुड के नामी निर्देशक संजय लीला भंसाली अपनी नई फ़िल्म लेकर आ रहे हैं। नाम है पद्मावती। फ़िल्म में मुख्य भूमिकाओं में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह हैं। यह फ़िल्म 1 दिसम्बर 2017 को सिनेमाघरों में लग जाएगी।

नीचे वीडियो है, ट्रेलर देखने के लिए प्ले करें

कौन थी पद्मावती, क्या है कहानी

[wds id=”2″]
पद्मावती एक रानी थी, जिसका असली नाम पद्मिनी था। वह 13वीं-14वीं सदी के दौरान चित्तौड़ की रानी थी। सिंहल द्वीप के राजा गंधर्व सेन और रानी चंपावती की बेटी पद्मिनी की शादी चित्तौड़ के राजा रतनसिंह से हुई थी।

बताया जाता है कि रानी पद्मिनी बहुत खूबसूरत थी और उनकी खूबसूरती पर एक दिन दिल्ली के सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी की बुरी नजर पड़ गई। अलाउद्दीन हर हाल में रानी पद्मिनी को हासिल करना चाहता था, इसलिए उसने चित्तौड़ पर हमला कर दिया। रानी पद्मिनी ने अपनी इज्जत पर आंच तक नहीं आने दी और उसने आग में कूदकर अपनी जान दे दी। उससे पहले रानी ने अपने साहस का परिचय भी दिया। रानी पद्मावती की कथा को कवि मलिक मुहम्मद जायसी ने अवधी भाषा में पद्मावत ग्रंथ रूप में लिखा।

इस फ़िल्म में रानी पद्मावती का किरदार दीपिका पादुकोण ने तो उनके पति रतनसिंह की भूमिका शाहिद कपूर ने निभाई है। अलाउद्दीन की भूमिका में रणवीर सिंह हैं।

Leave a Reply

loading...